Monday, May 20, 2019

नायडू का दावा- भाजपा विरोधी दलों की सरकार बनकर रहेगी, समर्थन मिल रहा

केंद्र में तीसरे मोर्चा की सरकार बनाने की कवायद तेज से गई है। टीडीपी प्रमुख एन चद्रबाबू नायडू ने क्यिार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, एनसीपी प्रमुख शरद पवार और मकपा महासचिव सीताराम येचुरी से दोबारा मुलाकात की। नायडू यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मिले। सूत्रों के मुताबिक नायडू ने इन नेताओं को सपा प्रमुख अखिलेश यादव और बसपा प्रमुख मायावती से हुई बातचीत के बारे में बताया। नायडू ने शनिवार को अखिलेश और मायावती में मुलाकात की थी। माना जा रहा है कि मायावती तीसरे मोर्चा के प्रस्ताव पर सहमत हो गई है। वह सोमवार को दिल्ली पहुक्कर राहुल और सोनिया के साथ बैठक करेंगी।

 सूत्रों के मुताविक नायडू ने दावा किया कि विपक्षी दलों की सरकार बनकर ही रहेगी। उन्हें तीसरे मार्च के लिए समर्थन मिल रह्य है। नायडू शनिवार को शह और शुक्रवार को दो दलों के शाओं से मिले थे। इनमें राहुल, फ्यार, येचुरी शामिल हैं। नायडू से मुलाकात के बाद सोनिया ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और काग्रेस के अन्य बड़े नेताओं से बातचीत की। मनिषा ने विपक्षी दलों की बैठक 24 मई को बुलाई है, पहले यह 23 मई को होना है।

बिहार : जदयू की एनडीए को सलाह नीतीश कुमार बोले- भाजपा साध्वी प्रज्ञा को पार्टी से निकालने पर विचार करे

पटना बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को पटन में मतदान किया। उन्होंने भोपाल से भाजपा प्रत्याशी  प्रज्ञा ठाकुर के नाथूराम गोडसे पर दिए बयान की निद की। नीतीश ने कहा कि भाजपा प्रज्ञा को पाटीं । से बाहर करने पर विचार करे। दरअसल, प्रज्ञा ने महात्मा गांधी के हत्यारे गोडसे को देशभका बताया था। नीतीश ने ली चुनावी प्रक्रिया पर भी सवाल उठाए। उन्होने कहा के इतनी गर्म में लव चुनाव नहीं होना चाहिए।
इसे दो से तीन चरण में फरवरी-मार्च में कराया जाना चाहिए।
पंजाबः कांग्रेस में जुबानी जंग शुरू मुख्यमंत्री अमरिंदर ने कहा- सिद्धमुझे हटाकर खुद मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं।
पटिकता। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्ध पर निशाना साया। उन्होंने कहा कि सिद्ध महत्वाकांक्षी हैं, वह रोक है। उनसे मतभेद
भी नहीं हैं। इसके बावजूद ऐसा लगता है कि सिद्ध मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं। उधर, सिदू की पत्नी नवजोत कौर ने कहा कि यदि पंजाब में कांग्रेस हारती है तो कैप्टन को इस्तीफा दे देना चाहिए। लोकसभा चुनाव में टिकट न मिलने पर नवजोत से अमरिंदर नाराज चल रही है।

No comments:

Post a Comment