Friday, May 17, 2019

60 साल के 40 करोड़ लोगों को हर माह मिलेगी पेंशन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा- झूठों की जमात कहती है मोदी पैसा वापस ले लेगा। उन्हें पता नहीं। पैसों के मालिक आप हैं। कोई ताकत आपसे पैसे वापस नहीं ले पाएगी। उन्होंने कहा- पेंशन योजना में 60 साल की उम्र के 40 करोड़ लोगों को फायदा होगा। बुढ़ापे में किसी  को मोहताज नहीं रहना पड़ेगा। इसी मैदान पर 11 मई को राहुल गांधी ने देश के 25 करोड़ गरीब परिवारों को हरसाल 72 हजार रुपए खाते में डालने की बात कही थी। मोदी ने 44 मिनट के भाषण में 2022 का विजन बताया। किसानों की आय दोगुनी करने व हर परिवार को पक्का घर देने का संकल्प साझा किया।

 मोदी ने प्रदेश सरकार पर हमला करते कह्म- ट्रांसफर उद्योग से कर्मचारी परेशान हैं। गोरखधंधा फूल रहा है व अपराधी सिर उठा रहे हैं। प्रसूता बहनों को भेजा पैसा चुनाव में लगा दिया। उन्होंने 10 दिन में कर्ज माफ करने को कहा था। 150 दिन होने वाले हैं। कर्जमाफ नहीं हुआ है, इसलिए आप उनसे कल्ले- माफ करो जाओ।
मेला मैदान पर बनाए गए दक्षिणमुखी मंच से मोदी ने पांच साल विश्वास करने पर जनता का आभार मानते हुए 11 बार जनता को नमन किया। पीएम मोदी बोले- मेरठ हो या खरगोन। दोनों शहर पर ध्यान कम जाता है, लेकिन ये राष्ट्रवाद की प्रेरणा देते हैं। 1857 के आंदोलन में बिगुल बजा तो अंग्रेजों के खिलाफ कई सैनिक आए। यहां से आदिवासी योद्धा भीमा नायक ने नेतृत्व किया था।

 मोदी की पीएम के रूप में यह अंतिम रैली : नाथ

 भोपाल। सीएम कमलनाथ ने कह्म है कि नरेंद्र मोदी ने खरगोन में फिर झूठ बोला। उन्होंने कहा- मोदी की । पीएम के रूप में यह प्रदेश और देश में अंतिम रैली है, अब जनता 2014 की गलती नहीं दोहराएगी। नाथ ने कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि पीएम प्रचार के अंतिम दिन अपने पांच साल के कार्यकाल का हिसाब देंगे, लेकिन आज भी उन्होंने अपने असत्य का प्रचार प्रसार । जारी रखा। नाथ ने कह्म कि मोदी.ने भाषण में कह्म कि किसानों के घर कर्ज वसूलने पुलिस जा रही है, जबकि पूरे मग्न में एक भी ऐसा.उदाहरण नहीं है कि जहां पुलिस किसी भी किसान के घर कर्ज की वसूली के लिए जा रही हो।

No comments:

Post a Comment